उपराष्ट्रपति की पत्नी बोलीं- ऊँ के उच्चारण से मिलती है ऑक्सीजन….नायडू का...

उपराष्ट्रपति की पत्नी बोलीं- ऊँ के उच्चारण से मिलती है ऑक्सीजन….नायडू का विरोध..

BJP के वेकैया नायडू ने किया विरोध..

1962
0
SHARE

नइ दिल्ली :: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर ऊँ के उच्चारण को लेकर चल रहे विवाद के बीच उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने इसके विरोध को गलत बताया है. उप राष्ट्रपति की पत्नी सलमा अंसारी ने कहा कि ऊँ के उच्चारण से ऑक्सीजन मिलती है इसलिए इसका विरोध गलत है.

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में मदरसा अलनूर स्कूल में बच्चों को सम्मानित करने आईं सलमा अंसारी ने कहा, ‘मैं भी योग करती हूं. योग से फिटनेस मिलती है. योग से मुझे बीमारी से उबरने में मदद मिली.’ उन्होंने कहा कि अगर मैंने योग नहीं किया होता तो मेरी हड्डी टूट गई होती.

सलमा अंसारी ने दो टूक कहा कि अगर आप पढ़े-लिखे हैं तो आपको हर वो काम करना चाहिए, जिससे आपको फायदा मिलता हो.

salma-ansari

ऊँ का उच्चारण जरूरी नहीं: नायडू
21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर ऊँ के उच्चारण को लेकर मचे बवाल के बाद केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने इस मामले में सरकार की तरफ से सफाई दी थी. नायडू ने कहा था, ‘योग दिवस के मौके पर योग सत्रों के दौरान ऊँ का उच्चारण जरूरी नहीं है. यह स्वैच्छिक है.’ नायडू ने ट्वीट किया था, योग को विवादास्पद न बनाएं. ऊँ का उच्चारण जरूरी नहीं है. योग एक प्राचीन भारतीय कला है जो शरीर और मस्तिष्क, दोनों को लाभ पहुंचाती है.’

vakaiyanaidu

हिन्दू समर्थक भारतीय जनता पार्टी आज हिन्दू विरोधी दिख रही है, ॐ पर निवेदन उपराष्ट्रपति के पत्नी का गलत नहीं दिख रहा, जनता सोच रही है की भारतीय जनता पार्टी हिन्दू समर्थक थी उसको आज विरोध क्यों हुवा ? राजनीती में सबसे बड़ा सवाल खड़ा हो चूका है, क्या भाजपा अब हिन्दू विरोधी बन चुकी है ? योग, और ॐ से सुकून मिलता है, शांति मिलती है, तो इसका विरोध भारतीय जनता पार्टी को क्यों ?

NO COMMENTS