दंपत्ति को परेशान देख सीएम शिवराज सिंह चौहान ने काफिला रोका, गले...

दंपत्ति को परेशान देख सीएम शिवराज सिंह चौहान ने काफिला रोका, गले लगाया

पीड़ितों ने बताया कि झुग्गी ही उनका एकमात्र सिर छिपाने का सहारा था ...

761
0
SHARE

भोपाल :: सीएम शिवराज सिंह का काफिला बड़े तालाब के नजदीक से गुजर रहा था। इस दौरान एक बेघर दंपति अपना दुखड़ा सुनाने उनके रास्ते में बैठ गया। सीएम की नजर उनपर पड़ी तो उन्होंने अपना काफिला रुकवाकर न सिर्फ पीड़ितों की बात सुनी बल्कि जिम्मेदारों को समस्या का निराकरण करने के निर्देश भी दिए।

घटना बुधवार करीब दोपहर साढ़े बारह बजे की है। दं​पत्ति ने बताया कि वे हबीबगंज इलाके में झुग्गी में रहते थे। नगर निगम की अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई में उनकी झुग्गी भी हटा दी गयी जिसके बाद वे बेघर हो गये। पीड़ितों ने बताया कि झुग्गी ही उनका एकमात्र सिर छिपाने का सहारा था और बिना वैकल्पिक व्यवस्था दिए झुग्गी हटाए जाने के कारण वो अब सड़क पर आ गए हैं।

55

गले लगाकर सीएम ने कहा, चिंता न करें
दोनों ने सीएम को यह भी बताया कि कैसे वो खुले आसमान के नीचे रात बिताते हैं और कैसे भीषण गर्मी में दोपहर काटते हैं। इस दौरान सीएम ने धैर्यपूर्वक उनकी समस्या सुनी और दोनों को गले लगाकर चिंता न करने की बात कही। सीएम ने तत्काल जिम्मेदार अधिकारियों को दंपति के रहने के इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही नगर निगम को ये निर्देश भी दिये हैं कि जब तक वैकल्पिक व्यवस्था न की जाए तब तक झुग्गी में रहने वाले लोगों के घर न उजाड़े जाएं।

NO COMMENTS