AAP के स्टार प्रचारक होंगे नवजोत सिंह सिद्धू :: सूत्र

AAP के स्टार प्रचारक होंगे नवजोत सिंह सिद्धू :: सूत्र

2537
0
SHARE
  • पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू के राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद पंजाब की राजनीति में तूफान सा मचा हुआ है।

पंजाब :: उनके आम आदमी पार्टी में जाने की चर्चा के बीच उनके अगले कदम को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। उनको पंजाब के अगले विधानसभा चुनाव में ‘आप’ का मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाए जाने की बातें हो रही हैं। लेकिन इसी बीच आम आदमी पार्टी के सूत्रों का कहना है कि सिद्धू पंजाब में सीएम पद के उम्मीदवार नहीं होंगे। इधर कांग्रेस ने भी उन पर डोरे डालना शुरू कर दिया है। पंजाब कांग्रेस के प्रधान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू का कांग्रेस में स्वागत करने की बात कह कर पंजाब की राजनीति में गर्मी ला दी है।

654

  • सिद्धू के नजदीकी सूत्रों का कहना है कि फिलहाल सिद्धू ने किसी पार्टी के बारे में फैसला नहीं किया है और इस बारे में नवजोत सिंह सिद्धू खुद ऐलान करेंगे। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू यदि कांग्रेस में शामिल होने चाहेंगे तो उनका स्वागत किया जाएगा। उनके सहित सभी के लिए कांग्रेस के दरवाजे खुले हैं।
  • आम आदमी पार्टी के सूत्रों का कहना है कि सिद्धू और उनकी पत्नी एक-दो दिन में आप में शामिल होंगे। वह विधानसभा चुनाव में पार्टी के स्टार प्रचारक होंगे, लेकिन मुख्यमंत्री पद के पार्टी के उम्मीदवार नहीं होंगे। आप के पंजाब प्रभारी संजय सिंह का भी कहना है कि सिद्धू बिना किसी शर्त के आम आदमी पार्टी में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री पद का कौन उम्मीदवार होगा इस बारे में पार्टी समय आने पर ऐलान करेगी।

654

  • अमरिंदर ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू का परिवार पुराना कांग्रेसी है। उनके पिता स्व. भगवंत सिंह सिद्धू न केवल दरबारा सिंह सरकार के समय पंजाब के एडवोकेट जनरल रहे हैं। वह पटियाला जिला कांग्रेस के महासचिव भी रहे जब उनकी (कैप्टन अमरिंदर) मां जिला प्रधान थीं। अमरिंदर ने कहा कि वह और नवजोत दोनों पटियाला से हैं और दोनों ही सिद्धू भी हैं। उन्होंने नवजोत को तब से देखा है जब वह क्रिकेट खेलते थे और प्रैक्टिस करते थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY