पीएम डीयू से BA पास नहीं, फिर तो ये 420 का मामला:...

पीएम डीयू से BA पास नहीं, फिर तो ये 420 का मामला: केजरीवाल

केजरीवाल ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग की..

278
0
SHARE

दिल्ली :: पीएम का नाम डीयू के रिकॉर्ड में नहीं
पीसी में केजरीवाल ने एक बार फिर पीएम के ग्रेजुएशन डिग्री को लेकर सवाल उठाया. केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने कहा कि उन्होंने डीयू से ग्रेजुएशन किया है. प्रधानमंत्री बनने के लिए फॉर्मल एजुकेशन की जरूरत नहीं है. लेकिन मसला ये है कि उन्होंने झूठ बोला और डिग्री फर्जी है तो ये धोखाधड़ी का मामला है. उन्होंने कहा कि डीयू के उपस्थिति रिपोर्ट के रिकॉर्ड में नरेंद्र मोदी नाम से एक छात्र मिले हैं जो अलवर के हैं. उनकी जन्मतिथि 1958 है जबकि पीएम मोदी का जन्म 1950 में हुआ है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगले सत्र में वे पूर्ण राज्य का प्रस्ताव विधानसभा में लाएंगे और उसको पास करके केंद्र को भेजेंगे. उन्होंने उम्मीद जताई है कि केंद्र मदद करेगा क्योंकि इसके लिए संविधान में संशोधन करना होगा.

शीला के खिलाफ कार्रवाई करेगी सरकार
वहीं केजरीवाल ने कहा कि जब उनकी 49 दिन की सरकार थी तब शीला दीक्षित के खिलाफ 3 मामले दर्ज किए गए थे. उसके बाद एक साल तक बीजेपी की सरकार रही और उसने कोई कार्रवाई नहीं की. अब दोबारा से इस मामले में पूछताछ शुरू हुई है. केजरीवाल की मानें तो 8 जून से ACB उनकी सरकार के अंडर में नहीं है जिससे आगे की कार्रवाई नहीं हो पा रही है.


रोजगार पैदा करने के लिए कमेटी

इसके अलावा केजरीवाल की मानें दिल्ली के अंदर बड़े पैमाने पर रोजगार पैदा करने के लिए उद्यमिता कमेटी का गठन किया गया है. कमेटी में दो तरह के लोग हैं जिसमें एक तो जिसने खुद बिजनेस शुरू किया है, दूसरे जो फाइनेंस करते हैं. ये कमेटी तीन महीने में अपनी रिपोर्ट तैयार करेगी. फिलहाल इस कमेटी में 8 लोग हैं जो दिल्ली के बारे में गहराई से जानते हैं.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY