दिल्ली में 2 लाख रूपए से ज्यादा सस्ती हुई टोयोटा की यह...

दिल्ली में 2 लाख रूपए से ज्यादा सस्ती हुई टोयोटा की यह कार….

92 फीसदी ग्राहक इसके हाईब्रिड डीज़ल वर्जन को लेना ज्यादा पसंद करते हैं।

413
0
SHARE

दिल्ली :: टोयोटा मोटर इंडिया ने अपनी मशहूर हाईब्रिड सेडान कैमरी की कीमत दिल्ली में 2.30 लाख रुपए कम कर दी है। इस भारी कटौती का कारण इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड कारों पर लगने वाली एक्साइज ड्यूटी का कम होना बताया जा रहा है। टोयोटा कैमरी नेशनल इलेक्ट्रिक मोबिलिटी मिशन प्लान के दायरे में आती है। गौरतलब है कि इन कारों पर लगने वाली एक्साइज ड्यूटी को 24.5 फीसदी से घटाकर 12.5 फीसदी कर दिया गया है। अब टोयोटा कैमरी हाइब्रिड की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 30.90 लाख रुपए है, पहले ये कीमत 33.20 लाख रुपए थी।

camry1

हालांकि कैमरी के मामले में टोयोटा को पहले से ही काफी बेहतर रिस्पॉन्स मिलता रहा है। टोयोटा कैमरी लेने वाले 92 फीसदी ग्राहक इसके हाईब्रिड डीज़ल वर्जन को लेना ज्यादा पसंद करते हैं।

camry2

हाईब्रिड कार होने के कारण इसे दिल्ली में ऑड-ईवन नियम से भी छूट मिली है। हाल की बिक्री के मामले में टोयोटा की कैमरी हाईब्रिड को काफी अच्छा रेस्पॉन्स मिला है। ऑड-ईवन नियम लागू होने से पहले जहां एक महीने में कैमरी की 40 यूनिट बिकती थीं, वहीं अब यह आंकड़ा सौ यूनिट प्रति महीने पर पहुंच गया है। माना जा रहा है कीमत घटने के बाद यह संख्या और भी बढ़ सकती है।

camry

एक्साइज ड्यूटी कम होने के बाद हाईब्रिड कार की कीमत कम करने वाली टोयोटा पहली कंपनी नहीं है। इससे पहले मारुति सुजुकी ने सियाज एसएचवीएस और अर्टिगा एसएचवीएस की कीमतों में भारी कमी की थी। मारुति सुजुकी सियाज एसएचवीएस की कीमत में 69,000 रुपए की कमी की गई है। वहीं, मारुति सुजुकी अर्टिगा एसएचवीएस की कीमत में 62,000 रुपए की कमी की गई है।

NO COMMENTS