पाक क्रिकेट एक बार फिर विदेशी कोच के हवाले, मिकी आर्थर को...

पाक क्रिकेट एक बार फिर विदेशी कोच के हवाले, मिकी आर्थर को मिली ज़िम्मेदारी..

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का नया चीफ कोच नियुक्त किया गया है।

331
0
SHARE

कराची (6 मई): पाकिस्तान को एक बार फिर अपने क्रिकेट को उबारने के लिए विदेशी कोच की शरण में जाना पड़ा है। दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच मिकी आर्थर पाकिस्तान क्रिकेट टीम का नया चीफ कोच नियुक्त किया गया है। वह वकार यूनिस की जगह लेंगे जिन्होंने वर्ल्ड कप टी20 टूर्नामेंट पाकिस्तान टीम के खराब प्रदर्शन के बाद इस्तीफा दे दिया था। वहीं, आर्थर पाकिस्तान सुपर लीग में कराची किंग्स टीम को कोचिंग दे रहे थे।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बयान में कहा, ‘‘बोर्ड के गवर्नर्स की पिछली बैठक में इस मसले पर व्यापक विचार विमर्श और फिर पीसीबी अध्यक्ष और बोर्ड के गवर्नरों के बीच आगे टेलीफोन पर बातचीत के बाद मिकी आर्थर से संपर्क किया गया। उन्होंने पाकिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच का पद स्वीकार करने की पुष्टि कर दी है। ’’

बयान के मुताबिक अनुबंध संबंधी औपचारिकताएं पूरी की जा रही है। उम्मीद की जा रही है कि मिकी आर्थर इस महीने के आखिर तक पीसीबी से जुड़ जाएंगे। पीसीबी ने वकार के इस्तीफा देने के बाद पद के संभावित उम्मीद्वारों से आवेदन मंगवाये थे।

ऑस्ट्रेलिया के स्टुअर्ट लॉ को भी इस पद की पेशकश की गयी थी लेकिन उन्होंने तुरंत टीम से जुड़ने में असमर्थता जताई थी। इंग्लैंड के पीटर मूर्स ने भी पीसीबी का प्रस्ताव ठुकरा दिया था।

आर्थर ने 110 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। वे 2005 से 2010 तक दक्षिण अफ्रीका के कोच रहे। आर्थर 2011 से 2013 तक ऑस्ट्रेलिया के कोच भी रह चुके हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY