बिहारी छात्रों की वजह से बढ़ रहे हैं क्राइम : भाजपा विधायक...

बिहारी छात्रों की वजह से बढ़ रहे हैं क्राइम : भाजपा विधायक ने कहा..

'बिहार के छात्रों ने कोटा में अपराध का वातावरण बना दिया है

4209
0
SHARE
Bjp MLA Kota, Rajasthan

जयपुर :: राजस्‍थान के कोटा से विधायक भवानी सिंह रजावत ने शुक्रवार को बिहार के छात्रों को लेकर विवादित टिप्‍पणी की है. भवानी सिंह ने कहा कि जब से कोटा में बिहारी आए हैं, यहां क्राइम बढ़ गया है.

कोटा में दो छात्र गुटों की हिंसक झड़प में एक की मौत की घटना पर भवानी सिंह से पूछा गया तो उनका जवाब था, ‘बिहार के छात्रों ने कोटा में अपराध का वातावरण बना दिया है. अगर क्राइम रेट कम करना है तो बिहारियों को यहां से निकालना होगा.’

बिहार के वरिष्‍ठ भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने विधायक भवानी सिंह रजावत के बयान की निंदा की है. उन्‍होंने टि्वट किया है- ‘कोटा के विधायक ने बिहारी छात्रों को लेकर गैर जिम्‍मेदार बयान दिया है. मैं पार्टी नेताओं से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग करुंगा.’

आपसी रंजिश में बिहार के छात्र की हत्‍या
मालूम हो कि कोटा के महावीर नगर थाना इलाके में आपसी रंजिश को लेकर छात्रों के बीच झगड़ा हो गया, जिसमें करीब एक दर्जन छात्रों ने दो छात्रों पर चाकुओं और सरियों से मिलकर हमला कर दिया. इस हमले से एक छात्र की उपचार के दौरान मौत हो गई. वहीं दूसरे छात्र का अस्पताल में उपचार जारी है.

बताया जा रहा है कि बिहार के नवादा निवासी प्रिंस सत्यार्थ उर्फ सत्यार्थ अपने साथी संदीप के साथ किसी काम से जा रहा था, जहां पर रास्ते में ही एक दर्जन से भी अधिक छात्रों ने दोनों को घेर लिया और धारदार हथियारों से ताबड़तोड़ छात्रों पर हमला कर दिया. छात्रों को बचाने के लिए स्थानीय लोग दौड़े तो हमलावर छात्रों ने उन पर भी वार कर दिया. हमला करने के बाद सभी छात्र मौके से फरार हो गए. वहीं आसपास के लोगों ने दोनों छात्रों को अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां उपचार के दौरान छात्र प्रिंस सत्यार्थ की मौत हो गई. सामने ये भी आया की मृतक छात्र प्रिंस एलेन कोचिंग संस्थान से पीएमटी की तैयारी हर कर रहा था.

NO COMMENTS