AAP विद्यायक के इशारे कुरान के पन्ने को फाड़ कर किया अपमान,...

AAP विद्यायक के इशारे कुरान के पन्ने को फाड़ कर किया अपमान, दंगा कराने की थी साजिश…

मुस्लिम बहुल मलेरकोटला के इलाके में तनाव फैलाने के लिये किताब के पन्ने फाड़ने की साजिश रची थी।

7909
0
SHARE
File Image MLA Naresh Yadav AAP

– पंजाब के मलेरकोटला में धार्मिक किताब की बेअदबी के मामले में पुलिस ने आम आदमी पार्टी के विधायक पर मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में गिरफ्तार एक शख्स ने खुलासा किया है कि उसे विधायक ने इस काम के लिए 1 करोड़ रुपए देने का वादा किया था।

नई दिल्ली:: पंजाब के मलेरकोटला में एक धार्मिक पुस्तक की बेअदबी के मामले में पुलिस ने आम आदमी पार्टी के विधायक पर मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में गिरफ्तार एक शख्स ने खुलासा किया है कि उसे विधायक ने इस काम के लिए 1 करोड़ रुपए देने का वादा किया था। पुलिस अब वारंट लेकर विधायक से पूछताछ कर सकती है।

पिछले शुक्रवार को मलेरकोटला में अज्ञात लोगों ने धार्मिक किताब के पन्ने फाड़ कर फेंक दिये थे। इस घटना से पूरे इलाके में तनाव फैल गया था। समुदाय विशेष की भारी भीड़ ने स्थानीय अकाली दल विधायक के घर पर तोड़-फोड़ कर दी थी, जिसके बाद हालात को नियंत्रण में करने के लिये पुलिस को गोलियां भी चलानी पड़ी थी। बाद में इस बेअदबी मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया था।

अब इन गिरफ्तार लोगों में से एक मुख्य साजिशकर्ता विजय ने आम आदमी पार्टी के दिल्ली के महरौली से विधायक नरेश यादव का नाम पूरी साजिश रचने के लिए लिया है। पंजाब पुलिस को रिमांड के दौरान दिए बयान में कहा है कि इसी विधायक के कहने पर उसने मुस्लिम बहुल मलेरकोटला के इलाके में तनाव फैलाने के लिये किताब के पन्ने फाड़ने की साजिश रची थी।

संगरुर के एसएसपी के मुताबिक इसके लिये 24 जून को विजय अपने साथियों के साथ दिल्ली में नरेश यादव के घर से ही पंजाब के मलेरकोटला आया था। नरेश यादव ने इस काम के बदले विजय को एक करोड़ रुपये देने का वादा किया था।
विधायक नरेश यादव ये करवा कर पंजाब में हालात तनावपूर्ण करना चाहता था, ताकि आने वाले विधानसभा चुनाव में इसका आम आदमी पार्टी को फायदा मिल सके। संगरूर के एसएसपी प्रीतपाल सिंह ठिंड के मुताबिक आम आदमी पार्टी के दिल्ली के विधायक नरेश यादव को कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट लेने के बाद जल्द गिरफ्तार किया जा सकता है।

एसएसपी ने बताया कि विजय दिल्ली में नरेश यादव विधायक के घर से ही यहां आया था। उसे कहा गया था कि यहां आम आदमी की सरकार बनानी है। हमने नरेश यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है। कोर्ट से वारंट लेकर पूछताछ करेंगे। फिर चाहे संजय सिंह का नाम आए या केजरीवाल का नाम आए, जिसका भी नाम आए उसके खिलाफ कानून सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY