दिल्ली : ‘आप’ नेता पर यौन उत्पीड़न का आरोप, महिला कार्यकर्ता ने...

दिल्ली : ‘आप’ नेता पर यौन उत्पीड़न का आरोप, महिला कार्यकर्ता ने की खुदकुशी: शिकायत दर्ज

1285
0
SHARE
Victim Soni

नई दिल्ली: विवादों के साथ चोली-दामन के साथ वाली आम आदमी पार्टी में एक बार फिर से भूचाल आ गया है. दिल्ली में आप की महिला कार्यकर्ता की सनसनीखेज मौत हुई है. बीते दिन सोनी नाम की महिला कार्यकर्ता ने खुदकुशी कर ली जिसका कारण उन्होंने मौत से पहले कैमरे पर आप नेता को बताया. पुलिस इस मामले में जांच कर रही है.

आप नेता उनसे शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डालता था

सोनी ने खुदकुशी से पहले कहा कि आप नेता उनसे शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डालता था. इस बाबत महिला कार्यकर्ता ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी शिकायत की थी. इस मामले में आरोपी की गिरफ्तारी भी हुई लेकिन उसने महिला कार्यकर्ता को परेशान करना नहीं छोड़ा. जिसके बाद तंग आकर आप की महिला कार्यकर्ता सोनी ने अपनी जान दे दी

कैमरे पर तीन लोगों के नाम लिए फिर जहर खाया

आखिरी सांस लेने से पहले खुदकुशी करने वाली आप की कार्यकर्ता सोनी ने कैमरे पर तीन लोगों के नाम लिए जिनमें रमेश भारद्वाज, रजनीकांत और अमित नाम के शख्स शामिल हैं. 25 साल की सोनी ने कल दोपहर करीब डेढ़ बजे अपने घर पर जहरीली चीज खाई जिसके बाद उन्हें दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया जहां रात करीब 10 बजे इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

व्हॉट्सएप ग्रुप में इंसाफ ना मिलने की वजह से जान देने का मैसेज

सोनी ने जहर खाने से पहले कोई सुसाइड नोट नहीं लिखा है. लेकिन एक व्हॉट्सएप ग्रुप में रमेश, रजनीकांत और अमित का नाम लिखकर इंसाफ ना मिलने की वजह से जान देने का मैसेज जरूर छोड़ा है. खुदकुशी करने वाली महिला कार्यकर्ता केजरीवाल की आम आदमी पार्टी की सक्रिय कार्यकर्ता थी. जिसका सबूत है एक तस्वीर जिसमें सोनी आप प्रवक्ता संजय सिंह और आशुतोष के बीच बैठी दिख रही हैं.

रमेश खुद को नरेला के आप विधायक शरद चौहान का करीबी बताता था

आप की कार्यकर्ता सोनी ने अपनी मौत से पहले जिस रमेश भारद्वाज का बार-बार नाम लिया है आरोप है कि वो सोनी पर जबरन रिश्ते बनाने के लिए दबाव डाल रहा था. रमेश खुद को नरेला के आप विधायक शरद चौहान का बेहद करीबी बताते हुए सोनी से कंप्रोमाइज की बात कर रहा था. एक तस्वीर में रमेश भारद्वाज नरेला के विधायक शरद चौहान की पूजा में साथ बैठा नज़र आ रहा है.

आम आदमी पार्टी का कार्यकर आरोपी
आम आदमी पार्टी का कार्यकर आरोपी

रमेश भारद्वाज के खिलाफ शिकायत दर्ज

इस मामले के बाबत 2 जून को सोनी ने अपने परिजनों और कुछ साथियों के साथ नरेला थाने में रमेश भारद्वाज के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. तब सोनी ने अपने साथ हुई पूरी घटना कैमरे पर भी बयां की थी. सोनी ने दावा किया था कि रमेश को स्कूल मैनेजमेंट कमेटी में अहम जिम्मा भी दिया गया था.

सीएम अरविंद केजरीवाल से भी की थी परेशानियों की चर्चा

इतना ही नहीं, सोनी के मुताबिक अपनी परेशानियों का जिक्र उसने आप के दिल्ली अध्यक्ष दिलीप पांडे और सीएम अरविंद केजरीवाल से भी किया था लेकिन रमेश भारद्वाज ने उसे तंग करना बंद नहीं किया. अब इस मामले में उसके नजदीकी  लोगों से पूछताछ की जाएगी. पुलिस को उम्मीद है कि इससे कुछ खुलासा हो सकेगा.

सफ़ेद शर्ट में आरोपी
सफ़ेद शर्ट में आरोपी

रमेश भारद्वाज के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था

सोनी की शिकायत पर नरेला पुलिस ने रमेश भारद्वाज के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था. नरेला से पूर्व बीजेपी विधायक ने इस मामले में कहा है कि रमेश की गिरफ्तारी तो हुई लेकिन उसके खिलाफ ऐसे हलके केस बनाए गए कि उसे जल्द ही जमानत मिल गई. हालांकि आम आदमी पार्टी ने पीटीआई से बातचीत में आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता दीपक बाजपेयी ने बीजेपी पर सस्ती राजनीति करने का आरोप लगाते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY